अर्थव्यवस्था

अन्य खबरें

गंभीर संकट में अर्थव्यवस्था, मोदी सरकार बना रही जनता को मूर्ख, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) का बड़ा बयान

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देश की जीडीपी वृद्धि दर (GDP Growth Rate) चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में गिरकर 4.5 प्रतिशत पर आ गई है.

वॉलमार्ट इंडिया ने विशेष कार्यक्रम के तहत बढ़ाई महिलाओं की भागीदारी

वॉलमार्ट इंडिया के अनुसार उसने महिला उद्यमियों को अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने और उन्हें कारोबार जगत के वर्तमान माहौल के लिए तैयार करने के उद्येश्य से महिला उद्यमिता विकास कार्यक्रम (डब्ल्यूईडीपी) बनाया है.

नवंबर महीने का GST कलेक्शन पहुंचा 1 लाख करोड़ के पार, जानें पिछले महीने क्या थी स्थिति

नवंबर महीने का GST कलेक्शन पहुंचा 1 लाख करोड़ के पार, जानें पिछले महीने क्या थी स्थिति

गिरती अर्थव्यवस्था को ‘बड़े आपरेशन’ की जरूरत, सरकार को GST पर फिर से विचार करना चाहिए: मोइली

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बयान जारी कर कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले उद्योगपतियों और व्यापारियों को तंगी का डर सता रहा है.

भारतीय अर्थव्यवस्था को बीजेपी सरकार ने अपनी नाकामी के चलते बर्बाद कर दिया, प्रियंका गांधी वाड्रा का बड़ा बयान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने खराब जीडीपी के आंकड़ों को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर तीखा हमला बोला है.

उद्योग जगत को अगली तिमाही में GDP ग्रोथ बेहतर रहने की उम्मीद

एसोचैम (ASSOCHAM) के महासचिव दीपक सूद ने कहा कि अर्थव्यवस्था में नरमी अपने निचले स्तर पर पहुंच चुकी है और अब यह इससे ऊपर आएगी.

देश की गिरती जीडीपी पर मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम ने किया ये दावा

देश की जीडीपी गिरकर 4.5 प्रतिशत तक जा पहुंची है.

आर्थिक वृद्धि दूसरी तिमाही में छह साल के न्यूनतम स्तर 4.5% पर, विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट

आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को झटका, अक्टूबर में 8 मुख्य उद्योगों का उत्पादन घटा

दूसरी तिमाही में कमजोर रह सकती है कोर सेक्टर, IIP की वृद्धि दर

वित्त मंत्रालय के सूत्रों का मानना है कि जुलाई-सितंबर तिमाही तिमाही के दो महीनों में कोर सेक्टर और IIP की हालत बेहद खराब रही है, जिसका असर सकल घरेलू उत्पाद (GDP) की वृद्धि दर पर पड़ेगा.

पाकिस्तान की आधी GDP के बराबर है मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) का मार्केट कैप

फोर्ब्स (Forbes) की द रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट (The Real-Time Billionaires List) में अंबानी को दुनिया के 9वें सबसे अमीर व्यक्ति (India's Richest 2019) के रूप में शामिल किया गया है.

अर्थव्यवस्था (Economy) में मंदी को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) का बड़ा बयान

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि देश हित में हर कदम उठाये जा रहे हैं. अगर आप विवेकपूर्ण तरीके से अर्थव्यवस्था पर गौर करें तो फिलहाल आर्थिक वृद्धि दर जरूर नीचे आयी है लेकिन यह मंदी नहीं है, ऐसी स्थिति कभी नहीं आएगी.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो