अर्थव्यवस्था

अन्य खबरें

टीवी पर दिखाई जाएगी मुद्रा योजना का लाभ उठाकर कारोबार स्थापित करने वाली उद्मियों की कहानी, SIDBI ने शुरू की तैयारी

देश में मुद्रा योजना से लाभ उठाकर कैसे मारी अन्ना ने अपने इडली-डोसा के कारोबार को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया या फिर छेदी गुप्ता ने पान की दुकान से खुद को स्थापित किया, ऐसे कई छोटे उद्यमियों की सफलता कहानी उन्हीं की जुबानी टीवी पर दिखाने की SIDBI ने तैयारी की है.

केंद्र सरकार की मांग, RBI दे 27380 करोड़ रुपये, खाली होगा रिजर्व खजाना

वित्त मंत्रालय ने पिछले वित्त वर्ष की साख पर चालू वित्त वर्ष के लिए केंद्रीय बैंक से अंतरिम लाभांश देने और पिछले दो वित्त वर्षों के सरप्लस में से रखी गई राशि को ट्रांसफर करने का अनुरोध किया है.

डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती, विदेशी निवेश और कच्चे तेल के दाम में गिरावट से मिली मदद; चीनी युआन में गिरावट

दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर लगातार मजबूत होने के बावजूद डॉलर के मुकाबले रुपये में यह तेजी देखी जा रही है.

फिर बढ़ा पेट्रोल का दाम, डीजल भी हुआ महंगा, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. डीजल फिर दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे, जबकि चेन्नई में सात पैसे लीटर महंगा हो गया है.

विजय माल्या के पास मौजूद था 7,500 करोड़ के शेयर, कर्ज चुकाने की मंशा पर उठ रहा है सवाल

धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत ईडी की जांच में पाया गया है कि माल्या और यूबीएचएल के पास समूह की विविध पब्लिक लिमिटेड कंपनियों में 3,847.45 करोड़ रुपये के शेयर थे.

IMF ने वैश्विक आर्थिक दर को लेकर किया आगाह, कहा- कभी भी उठ सकता है 'तूफान'

पूरी दुनिया को संबोधित करते हुए IMF की प्रबंध निदेशक क्रिस्टीन लगार्ड ने आगाह करते हुए कहा, 'हम एक ऐसी अर्थव्यवस्था देख रहे हैं जो अनुमान से भी कम रफ़्तार से आगे बढ़ रही है.'

शेयर बाजार : आर्थिक आंकड़े, तिमाही नतीजे तय करेंगे चाल

अगले सप्ताह जिन प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें आयशर मोटर्स चालू वित्त वर्ष की अपनी अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजे सोमवार (11 फरवरी) को घोषित करेगी

साप्ताहिक समीक्षा : सेंसेक्स, निफ्टी में रही आधा फीसदी तेजी

साप्ताहिक आधार पर सेंसेक्स 77.05 अंकों या 0.21 फीसदी की तेजी के साथ 36,546.48 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 49.95 अंकों या 0.46 फीसदी की तेजी के साथ 10,943.60 पर बंद हुआ.

रेपो रेट में कटौती को लेकर RBI गवर्नर, डिप्टी गवर्नर की राय अलग-अलग, मौद्रिक नीति समिति की बैठक में दिखा अंतर

मौद्रिक नीति समिति (MPC) के गठन के बाद यह पहली बार हुआ है जब केंद्रीय बैंक प्रमुख और उनके उप प्रभारी की राय पॉलिसी रेट को लेकर अलग-अलग रही हो.

कच्चे तेल में नरमी से मिला सपोर्ट, सात पैसे की बढ़त के साथ डॉलर के मुकाबले रुपया 71.38 पर खुला

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट को 0.25 आधार अंक घटा कर 6.25 फीसदी किए जाने के फैसले के बाद गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की मजबूती के साथ 71.45 पर बंद हुआ था.

दो दिनों की स्थिरता के बाद छह पैसे लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के भाव स्थिर

इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में शुक्रवार को पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 70.38 रुपये, 72.49 रुपये, 76.02 रुपये और 73.05 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो