अर्थव्यवस्था

अन्य खबरें

कोरोना वायरस के असर से अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए चीन ने घटाईं ब्याज दरें, भारत पर होगा ये बड़ा असर

पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना (People's Bank of China) ने एक साल की परिपक्वता अवधि के लिये एलपीआर (LPR) 4.15 प्रतिशत से घटाकर 4.05 प्रतिशत कर दिया गया है.

इंपोर्ट-एक्सपोर्ट की चुनौतियों से निपटने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की आज अहम बैठक

बैठक में आर्थिक मामलों के सचिव, वित्त सचिव आदि मौजूद रहेंगे. बैठक में सीआईबीसी, सीबीडीटी अध्यक्ष, इंडस्ट्री बॉडी सीआईआई (CII), फिक्की (FICCI) और एसोचैम (ASSOCHAM) के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे.

अर्थव्यवस्था में दिख रही तेजी को संभालने की जरूरत, RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान

RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि 11 साल के न्यूनतम स्तर तक गिर गयी. आर्थिक वृद्धि में अब सुधार के शुरुआती संकेत दिख रहे हैं.

खुशखबरी! दुनिया की 5वीं बड़ी इकोनॉमी बना भारत, ब्रिटेन-फ्रांस को पछाड़ा

आर्थिक मुद्दे पर विपक्षी दलों का सामना कर रही मोदी सरकार के लिए खुशखबरी है. ब्रिटेन और फ्रांस को पीछे छोड़ भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है. 2.94 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के साथ भारत ने साल 2019 में ब्रिटेन और फ्रांस को प

मोदी सरकार को बड़ा झटका, मूडीज ने GDP ग्रोथ अनुमान को घटाया

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस (Moody's Investors Service) ने जीडीपी ग्रोथ के अपने पुराने अनुमान 6.6 फीसदी से घटाकर 5.4 फीसदी कर दिया है.

बजट को लेकर प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य ने कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद की अंशकालिक सदस्य आशिमा गोयल ने कहा कि वित्त मंत्री के करीब तीन घंटे के भाषण में आर्थिक नरमी का एक बार भी जिक्र नहीं होना हैरान करने वाली बात है.

मोदी सरकार (Modi Government) को बड़ा झटका, जनवरी में थोक महंगाई (WPI) में भी बढ़ोतरी

मासिक थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई-WPI) पर आधारित वार्षिक मुद्रास्फीति एक साल पहले इसी महीने (जनवरी 2019) के दौरान 2.76 प्रतिशत थी.

कोरोना वायरस (Coronavirus) का भारत पर पड़ेगा बेहद खराब असर, महंगी हो सकती हैं रोजमर्रा की ये चीजें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से चीन से इंपोर्ट प्रभावित होने से भारत को आने वाले कुछ सामान की कीमतों में इजाफा होने की आशंका है.

डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा से पहले भारत-अमेरिका के बीच व्यापार समझौता को लेकर बातचीत तेज

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि राबर्ट लाइटहाइजर के बीच पिछले कुछ सप्ताह से फोन पर कई दौर की बातचीत हो चुकी है. दोनों देश कुछ मसलों के समाधान और द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देने को लेकर व्यापार समझौते पर बातचीत कर रहे हैं.

मोदी सरकार को लगा एक और झटका, जनवरी में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 7.59 फीसदी हुई

जनवरी में खुदरा महंगाई दर 7.59 प्रतिशत बढ़ी. दिसंबर में खुदरा महंगाई दर 7.35 प्रतिशत थी. लेकिन जनवरी में 0.29 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

मोदी सरकार पेस्टिसाइड मैनेजमेंट बिल (Pesticide Management Bill 2020) लाएगी, किसानों को होंगे काफी फायदे

सरकार के इस कदम से किसानों को काफी फायदा होगा. ऑर्गेनिक खाद पेस्टिसाइड भी होगा. कीटनाशक से अगर नुकसान होता है तो इस बिल में मुआवजे का भी प्रावधान होगा.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो