logo-image

Rupee Open Today 12 Sep: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 2 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंचा रुपया, 22 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.43 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 12 Sep 2019, 09:19 AM

highlights

  • गुरुवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 22 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.43 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.65 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

 

मुंबई:

Rupee Open Today 12 Sep: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 2 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंच गया है. 30 अगस्त के बाद रुपया इस स्तर पर पहुंचा है. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 22 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.43 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.65 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Good News: होम इंश्योरेंस (Home Insurance) के जरिए करें अपने सपनों के घर की सिक्योरिटी

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में मजबूती की संभावना है. उनका कहना है कि आज रुपया सितंबर वायदा में 72 के भाव पर बिकवाली का मौका है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72.20 और लक्ष्य 71.50 लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.30-72.10 रुपये के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 12 Sep: सोने-चांदी में करेक्शन के आसार, मौजूदा भाव पर क्या करें ट्रेडर्स, जानकारों से जानिए शानदार रणनीति

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक रुपया सितंबर वायदा में 71.90 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72.05 और लक्ष्य 71.60 रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.45-71.80 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 12 Sep: आम आदमी को लगा झटका, दिल्ली, मुंबई में बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम

बी एम रिसर्च के फाउंडर बिटुपन मजूमदार के मुताबिक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने के आसार हैं. ग्लोबल मार्केट में रिकवरी से शेयर बाजार में मजबूती की संभावना से रुपये में सुधार आ सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 71.50 के 71.95 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की सुरक्षा होगी चाक चौबंद, नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)