logo-image

Rupee Open Today 8 Aug: डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ मजबूत, 9 पैसे की तेजी

Rupee Open Today: गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 9 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 08 Aug 2019, 09:08 AM

highlights

  • गुरुवार को Dollar के मुकाबले रुपया (Rupee) 9 पैसे की मजबूती के साथ खुला है
  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 70.89 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

Mumbai:

Rupee Open Today 8 Aug: गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 9 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 70.89 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: सोने में भयंकर तेजी, मौजूदा भाव पर क्या बनाएं रणनीति, दिग्गजों से समझें यहां

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर से दुनियाभर के शेयर बाजारों में गिरावट की आशंका बनी हुई है. इन हालात में घरेलू बाजार में रुपये में भी कमजोरी दिख सकती है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 71 के भाव पर खरीदारी करके 71.35 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.85 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.80-71.30 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Price: 1 दिन के ब्रेक के बाद फिर घटे पेट्रोल के रेट, जानें नए भाव

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के ब्याज दरों में कटौती घरेलू बाजार बाजार के लिए अच्छा रहने की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-71.20 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. रुपया अगस्त वायदा में 71.20 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट में 71.40 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 70.70 का रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, मोदी सरकार की 59 मिनट में होम, ऑटो लोन देने की योजना

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)