BREAKING NEWS
  • जम्मू-कश्मीर में नजरबंद नेताओं पर बोले चिदंबरम, कहा-उम्मीद है कोर्ट एक्शन लेगा- Read More »
  • काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण- Read More »
  • देश के सबसे लंबे आदमी ने CM योगी से लगाई गुहार, इलाज के लिए मांगी आर्थिक मदद- Read More »

Rupee Open Today: कच्चे तेल में गिरावट से भारतीय रुपया मजबूत, 5 पैसे बढ़कर खुला भाव

News State Bureau  |   Updated On : July 18, 2019 10:18 AM
Rupee Open Today 18 July

Rupee Open Today 18 July

ख़ास बातें

  •  गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  •  डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.76 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  •  बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.81 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:  

Rupee Open Today 18 July: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.76 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.81 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: तुलसी (Tulsi) के बिजनेस में आजमाएं हाथ, बन जाएंगे लखपति

रुपये पर जानकारों का नजरिया
मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक कच्चे तेल में कमजोरी और अमेरिकी डॉलर में करेक्शन से घरेलू बाजार में रुपये में मजबूती की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.50-68.90 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. उनका कहना है कि जुलाई वायदा में 68.95 के भाव पर बिकवाली करके 68.65 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69.10 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook: गुरुवार को सोने और चांदी में खरीदारी करें या बिकवाली, जानें 3 बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल

ट्रस्टलाइन के कमोडिटी हेड राजीव कपूर के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में मजबूती के आसार हैं. उनका कहना है कि अमेरिकी शेयर बाजारों में गिरावट, कमजोर डॉलर और कच्चे तेल में नरमी से रुपये को सपोर्ट मिलता हुआ दिख रहा है. उनका कहना है कि जुलाई वायदा में 68.80 के भाव पर बिकवाली फायदेमंद रहेगी. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 69.02 और लक्ष्य 68.35 रखना चाहिए. राजीव कहते हैं कि रुपये में 69 का बेहद मजबूत रेसिस्टेंस है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल, फटाफट जानें आज के नए रेट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.60-69.20 के दायरे में कारोबार की संभावना है. 

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट विप्लव धंधुकिया के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.65-69 के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि 68.80 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए स्टॉपलॉस 68.70 और लक्ष्य 69 रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) छोटे भाई अनिल अंबानी के लिए बनेंगे संकटमोचक, क्या है मामला, पढ़ें पूरी खबर

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published: Thursday, July 18, 2019 09:05 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Rupee Open Today, Rupee Rate Today, Dollar-rupee, Dollar Rate Today Live, Currency Market, Rupee, Dollar, Rupee To Dollar, Latest News, Headlines, Business News In Hindi,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो