logo-image

Rupee Open Today: डॉलर के मुकाबले रुपया हल्की बढ़त के साथ खुला

Rupee Open Today: शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की मजबूती के साथ खुला है.

Updated on: 30 Aug 2019, 09:10 AM

highlights

  • शुक्रवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.78 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.80 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 30 Aug: शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.78 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.80 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिका और चीन के बीच चल रहा ट्रेड वॉर कम होने की संभावना से रुपये में मजबूती की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.40-72.20 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. रुपया सितंबर वायदा में 72 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72.35 और लक्ष्य 71.40 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने दिया बड़ा बयान

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में मजबूती के आसार हैं. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.60-72.10 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. उनका कहना है कि रुपया सितंबर वायदा में 72.15 के भाव पर बिकवाली कर सकते हैं. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72.35 और लक्ष्य 71.75 रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी में आज भारी उठापटक की आशंका, क्या बनाएं रणनीति, जानें यहां

बी एम रिसर्च के फाउंडर बिटुपन मजूमदार के मुताबिक रुपया सितंबर वायदा में 71.70-71.75 के भाव पर खरीदारी करके 72.29 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस सौदे के लिए 71.50 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: डीजल की कीमतों में आई गिरावट, दिल्ली, मुंबई में ये हैं रेट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)