logo-image

Rupee Open Today 22 Aug: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बगैर किसी बदलाव के खुला

Rupee Open Today: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 71.56 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.56 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 22 Aug 2019, 09:20 AM

highlights

  • गुरुवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) बगैर किसी बदलाव के खुला है
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.56 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.56 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 22 Aug: गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) बगैर किसी बदलाव के खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 71.56 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.56 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: आज सोने और चांदी में दिख सकती है तेजी, एक्सपर्ट्स ने दिए संकेत

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक शेयर बाजार में रिकवरी से रुपये में मजबूती की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.20-71.70 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. रुपया अगस्त वायदा में 71.70 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.95 और लक्ष्य 71.20 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Price: घर से निकल रहे हैं तो जान लें पेट्रोल के एकदम ताजा रेट

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.30-71.75 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. वहीं वायदा बाजार में रुपया अगस्त वायदा में 71.45 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.30 का स्टॉपलॉस और 71.80 का लक्ष्य लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, नौकरी करने वालों को मिल सकता है पेंशन से जुड़ा ये बड़ा लाभ

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)