logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी, 8 पैसे कमजोर होकर खुला भाव

Rupee Open Today: बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.62 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 10 Jul 2019, 09:08 AM

highlights

  • बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.62 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.54 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 10 July: बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.62 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.54 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सीमित दायरे में सोना-चांदी, एक्सपर्ट से जानिए आज क्या बनाएं रणनीति

जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता का भी कहना है कि आज के कारोबार में घरेलू रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.30-68.90 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. रुपया जुलाई वायदा में 68.40 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. जुलाई वायदा में स्टॉपलॉस 68.20 और लक्ष्य 68.80 रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, फटाफट जानें नए रेट

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक शेयर बाजारों में तेजी से रुपये को सपोर्ट मिलने की संभावना है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.40-68.80 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. वहीं वायदा बाजार में रुपया जुलाई वायदा में 68.85 के स्तर पर बिकवाली करके 68.55 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. जुलाई कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69 का स्टॉपलॉस लगाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: इस तारीख को 20 करोड़ PAN कार्ड हो जाएंगे बेकार, कहीं इसमें आपका Card भी तो नहीं शामिल

Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)