logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोरी के साथ खुला, आगे तेजी के संकेत

Rupee Open Today: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 05 Jul 2019, 09:07 AM

highlights

  • शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.50 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

मुंबई:

Rupee Open Today 5 July: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.50 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook: बजट के दिन सोने और चांदी में क्या रणनीति बनाएं, जानें देश के बड़े जानकारों की राय

रुपये पर जानकारों का नजरिया
मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक बजट में सरकार अर्थव्यस्था की ग्रोथ के लिए कई सकारात्मक घोषणाएं कर सकती है. गुरुवार को रुपये में तीन महीने की ऊंचाई पर कारोबार होते हुए देखा गया. उनका कहना है कि फिलहाल शॉर्ट टर्म में रुपये में मजबूती जारी रहने की संभावना है.

आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.40-68.75 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. वहीं रुपया जुलाई वायदा में 68.55 का लक्ष्य हासिल करने के लिए 68.85 के स्तर पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 69 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 5 July: बजट के दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, फटाफट जानें नए रेट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में मजबूती देखने को मिल सकती है. बजट में सकारात्मक घोषणा होने की संभावना से रुपये में तेजी के संकेत हैं. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.30-68.80 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: भारत को 5000 अरब डॉलर की अर्थव्यस्था बनने के लिए 8 फीसदी विकास दर की दरकार

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)