logo-image

Rupee Open Today 7 Aug: डॉलर के मुकाबले रुपया लुढ़का, 15 पैसे कमजोर होकर खुला भाव

Rupee Open Today: बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 15 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.96 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 07 Aug 2019, 09:09 AM

highlights

  • बुधवार को Dollar के मुकाबले रुपया (Rupee) 15 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.96 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 70.81 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

Mumbai:

Rupee Open Today 7 Aug: बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 15 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.96 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 70.81 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: HDFC Bank ने कर्ज की दर को लेकर किया बड़ा फैसला, ग्राहकों को मिलेगा ये लाभ

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक RBI की क्रेडिट पॉलिसी में ब्याज दरों में कटौती की संभावना है. ऐसे में आज के कारोबार में रुपये पर दबाव आ सकता है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 70.90 के भाव पर खरीदारी करके 71.25 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.75 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.60-71.10 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: आज है ​​​​​RBI की क्रेडिट पॉलिसी, घट सकती हैं ब्याज दरें

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में कमजोरी की वजह से रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-71.40 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. रुपया अगस्त वायदा में 71.10 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट में 71.40 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 70.50 का रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: आज भी सोने-चांदी में तेजी के संकेत, क्या इन भावों पर कर सकते हैं खरीदारी, जानें एक्सपर्ट की राय

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)