logo-image

Rupee Open Today: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया लुढ़का, 9 पैसे की कमजोरी

Rupee Open Today: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 23 Jul 2019, 09:09 AM

highlights

  • मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.91 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 23 July: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.91 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: DDA Housing Scheme 2019: इंतजार खत्म, कुछ घंटे में 18 हजार फ्लैट्स के लिए होगा ड्रॉ

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती से भारतीय रुपये पर दबाव की आशंका है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.70-69.20 के दायरे में कारोबार की संभावना है. रुपया जुलाई वायदा में 69.20 के लक्ष्य के लिए 68.70 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 68.59 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने की कीमतों में आज तेजी रहेगी या मंदी, जानें एक्सपर्ट की राय

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने की संभावना है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.85-69.05 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. वहीं वायदा बाजार में रुपया जुलाई वायदा में 69.10 के स्तर पर बिकवाली करके 68.80 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. जुलाई कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69.22 का स्टॉपलॉस लगाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 23 July: दिल्ली और मुंबई में महंगा हो गया पेट्रोल, जानिए नए भाव

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी की आशंका है. रुपया जुलाई वायदा में 69.10 के लक्ष्य के लिए 68.85 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 68.75 के भाव पर स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: शाओमी ने फार्च्यून ग्लोबल 500 की लिस्ट में हुई शामिल, सबसे युवा कंपनी बनी

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)