logo-image

Rupee Open Today: ग्लोबल मार्केट में अनिश्चितता से रुपये में गिरावट, 10 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today: सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.90 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 22 Jul 2019, 09:08 AM

highlights

  • सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.90 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.80 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 22 July: सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.90 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.80 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Alert! चेक कर लें कहीं आपका पैन कार्ड (PAN Card) रद्द तो नहीं हो गया

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती और कच्चे तेल की कीमतों में आए उछाल की वजह से रुपये पर दबाव की आशंका है. उनका कहना है कि ग्लोबल फाइनेंशियल मार्केट में मंदी और जियो पॉलिटिकल तनाव से दुनियाभर की करेंसी पर दबाव है.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook 22 July: सोमवार को कैसा रहेगा सोने-चांदी का बाजार, जानें दिग्गजों की राय

आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.60-69.20 के दायरे में कारोबार की संभावना है. रुपया जुलाई वायदा में 69.20 के लक्ष्य के लिए 68.80 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 68.60 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में कमजोरी की आशंका बरकरार है. यही वजह है कि रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.80-69.05 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. वहीं वायदा बाजार में रुपया जुलाई वायदा में 69.10 के स्तर पर बिकवाली करके 68.80 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. जुलाई कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69.22 का स्टॉपलॉस लगाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल स्थिर, कच्चे तेल में तेजी से बढ़ सकते हैं भाव

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)