logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया नरमी के साथ खुला, जानें Expert की राय

Rupee Open Today: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे की बेहद मामूली नरमी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.45 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 12 Jul 2019, 09:08 AM

highlights

  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे की बेहद मामूली नरमी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.45 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.44 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 12 July: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे की बेहद मामूली नरमी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.45 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.44 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.  

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook: करेक्शन के बाद दोबारा रफ्तार पकड़ सकते हैं सोना-चांदी, जानिए विशेषज्ञों की राय

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक घरेलू बाजार में शेयर बाजार में रिकवरी से रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.25-68.55 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. वहीं वायदा बाजार में रुपया जुलाई वायदा में 68.65 के स्तर पर बिकवाली करके 68.35 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. जुलाई कॉन्ट्रैक्ट के लिए 68.80 का स्टॉपलॉस लगाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: 2 दिन में दिल्ली में 25 पैसे सस्ता हो गया डीजल, आपके शहर में कितना घटा रेट, देखें लिस्ट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता का कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में हल्की नरमी देखने को मिल सकती है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.30-68.90 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: 18 साल के इतिहास में पहली बार लोकसभा में आधी रात तक हुई बहस, जानें किस बात पर हुई चर्चा

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)