Rupee Open Today 11 Sep: डॉलर के मुकाबले रुपया हो गया कमजोर, 14 पैसे गिरकर खुला भाव

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 09:10:07 AM
Rupee Open Today 11 Sep

Rupee Open Today 11 Sep (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  बुधवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  •  अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.84 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  •  बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.70 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:  

Rupee Open Today 11 Sep: बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.84 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.70 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: जियोफाइबर (JioFiber) का खौफ, टाटा स्काई (Tata Sky) ने इस फीस में की बड़ी कटौती, यूजर्स को हर महीने 300 रुपये का फायदा

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती की वजह से भारतीय रुपये पर दबाव आ सकता है. रुपया सितंबर वायदा में 71.90 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.75 और लक्ष्य 72.25 रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 11 Sep: सोना-चांदी खरीदें या बेचें, आज के लिए जानें दिग्गज जानकारों की राय

बी एम रिसर्च के फाउंडर बिटुपन मजूमदार के मुताबिक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने की संभावना है. शेयर बाजार में कमजोरी की आशंका से रुपये पर भी दबाव आ सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपया सितंबर वायदा में 71.75 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. रुपये में स्टॉपलॉस 71.50 और लक्ष्य 72.10 लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 11 Sep: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, देखें पूरी लिस्ट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में मजबूती के आसार हैं. उनका कहना है कि आज रुपया सितंबर वायदा में 72.10 के भाव पर बिकवाली का मौका है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72.30 और लक्ष्य 71.10 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: आर्थिक मंदी को लेकर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published: Sep 11, 2019 09:09:05 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो