logo-image

अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपये (Rupee) में मजबूती, 12 पैसे की बढ़त के साथ खुला भाव

Rupee Open Today: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.20 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 20 Sep 2019, 09:08 AM

highlights

  • शुक्रवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 12 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.20 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.32 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 20 Sep: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज मजबूती दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 12 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.20 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.32 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 20 Sep: सोने-चांदी में सीमित दायरे का कारोबार, मौजूदा भाव पर कैसे करें ट्रेड, जानें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक घरेलू शेयर बाजार में गिरावट की वजह से रुपये पर दबाव की आशंका है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.10-71.70 रुपये के दायरे में कारोबार के आसार हैं. उनका कहना है कि आज रुपया सितंबर वायदा में 71.20 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71 और लक्ष्य 71.70 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Rate 20 Sep: दिल्ली में पेट्रोल 73 रुपये के पार, चार दिन में 1 रुपये से ज्यादा बढ़ गया भाव

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आज कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि रुपया सितंबर वायदा में 71.25 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.05 और लक्ष्य 71.60 रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71-71.50 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: ई सिगरेट (E-Cigarette) पर पूरी तरह से रोक लगाई गई, कैबिनेट ने लिया फैसला

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)