logo-image

Rupee Open Today 9th Oct: डॉलर (Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपया (Rupee) लुढ़का, 16 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today 9th Oct: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.18 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 09 Oct 2019, 09:11 AM

highlights

  • बुधवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 16 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.18 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.02 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

नई दिल्ली:

Rupee Open Today 9th October: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज कमजोरी दर्ज की जा रही है. बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 16 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.18 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.02 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 9th Oct: आज सोने-चांदी में आ सकती है तेजी, मार्केट एक्सपर्ट जता रहे हैं अनुमान

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी देखने को मिल सकती है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.60-71.70 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 71.10 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.80 और लक्ष्य 71.70 का लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Price Today 9th Oct: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 6 दिन से जारी गिरावट थमी, नई रेट लिस्ट देखकर निकलें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार के लिए रुपया अक्टूबर वायदा में 71.25 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.10 और लक्ष्य 71.50 का रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71-71.40 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: SBI India Ka Diwali Offer: SBI क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से खरीदारी पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट और कैशबैक, आप भी उठाएं फायदा

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)