logo-image

Rupee Open Today 7th Oct: डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ कमजोर, आज क्या बनाएं रणनीति, जानें यहां

Rupee Open Today 7th Oct: सोमवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.96 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.88 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 07 Oct 2019, 09:09 AM

highlights

  • सोमवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.96 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.88 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 7th October: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज हल्की नरमी दर्ज की जा रही है. सोमवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.96 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.88 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 7 Oct: सोने-चांदी में आज गिरावट पर खरीदारी का मौका, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया

केडिया कमोडिटी (Kedia Commodity) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.70-71.40 के दायरे में कारोबार हो सकता है. उनका कहना है कि रुपया अक्टूबर वायदा में 71 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 70.78 के भाव पर स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. वहीं आज के ट्रेड में 71.30 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Price Today 7th Oct: दिल्ली में 85 पैसे लीटर सस्ता हो गया पेट्रोल, 5 दिन से कम हो रहे हैं भाव

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी आ सकती है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-71.30 रुपये के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 70.80 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.50 और लक्ष्य 71.30 का लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: सरकार की इस योजना के जरिए खरीदें सस्ता सोना (Gold), डिस्काउंट भी मिलेगा

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार के लिए रुपया अक्टूबर वायदा में 71.10 के भाव पर बिकवाली फायदेमंद है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.25 और लक्ष्य 70.80 का रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.65-71 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): इस राज्य के कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, बढ़ जाएगी सैलरी, 2 साल का एरियर भी मिलेगा

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)