logo-image

Rupee Open Today 5 Nov 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में नरमी, 8 पैसे कमजोरी के साथ खुला भाव

Rupee Open Today 5 Nov 2019: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.85 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 05 Nov 2019, 09:11 AM

highlights

  • मंगलवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.85 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है
  • बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.77 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 5 Nov 2019: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज कमजोरी के साथ कारोबार
हो रहा है. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.85 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.77 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) नहीं होने से चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक बीते सत्र में रुपये ने कारोबार के दौरान 70.67 के निचले स्तर को छू लिया और 70.90 के स्तर पर बंद हुआ था. डॉलर इंडेक्स में मजबूती से रुपया 70.70 के महत्वपूर्ण सपोर्ट से रिकवर हो चुका है. वहीं कच्चे तेल की कीमतों में आई मजबूती से भी रुपये पर दबाव दिख रहा है. उनका कहना है कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपेय में कमजोरी आ सकती है. आज के लिए रुपया नवंबर वायदा में 70.85 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 70.68 का स्टॉपलॉस और 71.20 लक्ष्य रखा जा सकता है.

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज रुपया नवंबर वायदा में 71.10 के भाव पर बिकावाली का मौका है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.30 और लक्ष्य 70.70 लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.70-71.30 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक रुपया नवंबर वायदा में 70.70 के लक्ष्य के लिए 70.95 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.10 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.60-70.90 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 5 Nov: सोने-चांदी में आज तेजी रहेगी या मंदी, जानें एक्सपर्ट्स का नजरिया

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया नवंबर वायदा में 70.85 के भाव पर खरीदारी करके फायदा कमाया जा सकता है. इस सौदे के लिए 70.70 का स्टॉपलॉस और 71.10 का लक्ष्य रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: पेट्रोल के दाम लगातार पांचवे दिन घटे, डीजल स्थिर, चेक करें नए रेट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)