logo-image

Rupee Open Today 4 Nov 2019: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में उछाल, 26 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today 4 Nov 2019: सोमवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 04 Nov 2019, 09:24 AM

highlights

  • सोमवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 26 पैसे की तेजी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.81 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 4 Nov 2019: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 26 पैसे की तेजी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.81 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी की आज कैसी रहेगी चाल, MCX पर क्या बनाएं रणनीति, जानें यहां

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक FII की खरीदारी बढ़ने और घरेलू शेयर बाजार में मजबूती से शुक्रवार को रुपये में हल्की मजबूती दर्ज की गई. अमेरिकी डॉलर में करेक्शन से भी रुपये को सपोर्ट मिलते हुए देखा गया. उनका कहना है कि आज के कारोबार में भी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती की संभावना है. रुपया नवंबर वायदा में 70.95 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.10 का स्टॉपलॉस और 70.70 लक्ष्य लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: खुशखबरी, लगातार चौथे दिन सस्ता हो गया पेट्रोल, चेक करें ताजा रेट

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज रुपया नवंबर वायदा में 71.10 के भाव पर बिकावाली का मौका है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.30 और लक्ष्य 70.70 लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.60-71.30 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक रुपया नवंबर वायदा में 70.60 के लक्ष्य के लिए 70.90 के भाव पर बिकवाली कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.05 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.40-70.70 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया नवंबर वायदा में 71 के भाव पर बिकवाली करके मुनाफा कमाया जा सकता है. इस सौदे के लिए 71.15 का स्टॉपलॉस और 70.60 का लक्ष्य रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: डेट म्यूचुअल फंड (Debt Mutual Fund) क्या है और ये क्यों है निवेश का सबसे सुरक्षित तरीका, जानें यहां

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)