logo-image

Rupee Open Today 3 Oct: रुपये में कमजोरी, आज क्या बनाएं रणनीति, जानें यहां

Rupee Open Today 3 Oct: गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है.

Updated on: 03 Oct 2019, 09:08 AM

highlights

  • गुरुवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.22 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.08 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 3 Oct: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज कमजोरी दर्ज की जा रही है. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर
(Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.22 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते
सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.08 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 3 Oct: आज जानकार जता रहे हैं सोने-चांदी में तेजी के आसार, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-71.70 रुपये के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 71.20 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.90 और लक्ष्य 71.70 का लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Price Today 3 Oct: काफी दिनों बाद सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, देखें नई रेट लिस्ट

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार के लिए रुपया अक्टूबर वायदा में 71.25 के भाव पर खरीदारी फायदे का सौदा साबित हो सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.10 और लक्ष्य 71.55 का रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: यहां मिल रहा है सिर्फ सवा 2 लाख रुपये में 1 किलो सोना, जानें कैसे

केडिया कमोडिटी (Kedia Commodity) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया अक्टूबर वायदा में 71.30 के भाव पर खरीदारी करके मुनाफा कमाया जा सकता है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.15 और लक्ष्य 71.50 का रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: इस बिजनेस में सिर्फ 25,000 रुपये लगाकर सालाना होगी 4 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)