logo-image

Rupee Open Today 29 Oct 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 1 महीने की ऊंचाई पर पहुंच गया भारतीय रुपया

Rupee Open Today 29 Oct 2019: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.74 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 29 Oct 2019, 09:14 AM

highlights

  • मंगलवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.74 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.88 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था
  • अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपया करीब 1 महीने की ऊंचाई पर पहुंच गया  

मुंबई:

Rupee Open Today 29 Oct 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.74 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.88 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. डॉलर के मुकाबले रुपया करीब 1 महीने की ऊंचाई पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी में गिरावट की आशंका बरकरार, बाजार की नजर फेडरल रिजर्व की बैठक पर

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज रुपया अक्टूबर वायदा में 71 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.20 और लक्ष्य 70.50 लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-71.20 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today 29 Oct: घर से निकल रहे हैं तो चेक कर लें कहां मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.60-71 के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि रुपया अक्टूबर वायदा में 71.05 के भाव पर बिकवाली कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 71.20 के भाव पर स्टॉपलॉस और 70.75 का लक्ष्य रखा जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

केडिया एजवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में मजबूती की संभावना बन रही है. रुपया अक्टूबर वायदा में 70.90 के भाव पर बिकवाली से फायदा उठा सकते हैं. इस सौदे के लिए 71.08 का स्टॉपलॉस और 70.75 का लक्ष्य रखा जा सकता है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)