logo-image

Rupee Rate Today 27 Sep: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर, 8 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Rate Today 27 Sep: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.96 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 27 Sep 2019, 11:30 AM

highlights

  • शुक्रवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.96 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.88 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Rate Today 27 Sep: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज कमजोरी दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.96 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.88 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 27 Sep: MCX पर आज सोने-चांदी में क्या होगा, जानें एक्सपर्ट की राय

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर में मजबूती की वजह से रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.70-71.30 रुपये के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 70.90 के भाव पर खरीदारी फायदे का सौदा साबित हो सकता है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.70 और लक्ष्य 71.30 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Price 27 Sep: फिर महंगे होने शुरू हो गए पेट्रोल-डीजल, फटाफट चेक करें नए रेट

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार के लिए रुपया अक्टूबर वायदा में 71.30 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.50 और लक्ष्य 70.90 का रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.70-71.10 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: क्या होता है ओपन इंटरेस्ट (Open Interest), आसान भाषा में समझें यहां

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)