logo-image

Rupee Open Today 24 Dec: कच्चे तेल में मजबूती से रुपया लुढ़का, आज 4 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today 24 Dec 2019: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.22 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 24 Dec 2019, 09:08 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 24th Dec 2019: मंगलवार (24 दिसंबर 2019) को शुरुआती कारोबार में डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपया (Indian Rupee) कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 4 पैसे की नरमी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.22 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.18 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 24 Dec: इंट्राडे में सोने-चांदी में तेजी की संभावना जता रहे हैं एक्सपर्ट

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक रुपया दिसंबर वायदा में 71.20 के भाव पर खरीदारी करके मुनाफा कमाया जा सकता है. इस सौदे के लिए ट्रेडर्स को 71.10 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. इस सौदे में 71.40 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today 24 Dec: 6 दिन से बढ़ रहे हैं डीजल के दाम, देखें आज की लिस्ट

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक सोमवार को डॉलर इंडेक्स में मजबूती दर्ज की गई और यह 97.50 के स्तर को पार कर गया. झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से रुपये में कमजोरी दर्ज की गई. उनका कहना है कि रुपया आज भी कमजोर बना रह सकता है. उनका कहना है कि 71.15 के स्तर तक करेक्शन आने पर खरीदारी की जा सकती है. रुपये में आज के लिए 70.98 का स्टॉपलॉस और 71.40-71.50 का लक्ष्य लगाना चाहिए.

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक रुपया दिसंबर वायदा में आज मजबूती के आसार हैं. आज के लिए रुपये में 71.10 के भाव पर खरीदारी से फायदा उठाया जा सकता है. रुपये में आज 71.40 के लक्ष्य के लिए 70.90 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

आनंद राठी (Anand Rathi) के फंडामेंटल रिसर्च एनालिस्ट जिगर त्रिवेदी (Jigar Trivedi) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 71.35 के लक्ष्य के लिए 71.10 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस सौदे के लिए 70.95 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बढ़ने वाली है आम आदमी की मुसीबत, महंगा होने जा रहा है खाने का तेल

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)