logo-image

Rupee Open Today 22 Jan 2020: भारतीय रुपया हुआ मजबूत, 7 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today 22 Jan 2020: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 7 पैसे की मजबूती के साथ 71.13 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 22 Jan 2020, 09:08 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 22nd Jan 2020: बुधवार (22 जनवरी 2020) को शुरुआती कारोबार में डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपया (Indian Rupee) हल्की मजबूती के साथ खुला है. बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 7 पैसे की मजबूती के साथ 71.13 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.20 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: सबसे पहली बार किसने पेश किया था आम बजट, बजट से जुड़ी इन रोचक जानकारियों को आप शायद ही जानते होंगे

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार मे रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि इंट्राडे में रुपया जनवरी वायदा में 71.36 के लक्ष्य के लिए 71.15 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.05 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज रह सकती है उठापटक, देखें आज की टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक मंगलवार को आईएमएफ (IMF) द्वारा जीडीपी ग्रोथ के गिरावट के संशोधित अनुमान के बाद घरेलू शेयर बाजार में गिरावट होने से रुपये में कमजोरी दर्ज की गई. उनका कहना है कि मंगलवार को इंट्राडे में रुपये ने 71.28 का ऊपरी स्तर छू लिया. उनका कहना है कि आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी रहने की आशंका है. रुपया जनवरी वायदा में 71.40 के लक्ष्य के लिए 71.10 के आस-पास खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 70.88 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में आज गिरावट के आसार हैं. उनका कहना है कि रुपया जनवरी वायदा में 71.40 के लक्ष्य के लिए 71 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 70.80 के भाव पर स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया जनवरी वायदा में 71.45 के लक्ष्य के लिए 71.15 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस सौदे के लिए 71 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71-71.40 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

आनंद राठी (Anand Rathi) के फंडामेंटल रिसर्च एनालिस्ट जिगर त्रिवेदी (Jigar Trivedi) के मुताबिक रुपया जनवरी वायदा में 71.15 के भाव पर बिकवाली करके 70.90 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 71.30 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: लगातार 6 दिन की गिरावट के बाद आज पेट्रोल-डीजल स्थिर, जानें ताजा भाव

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)