logo-image

Rupee Open Today 14 February 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मामूली बढ़त, 3 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today 14 February 2020: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.30 प्रति डॉलर के स्तर पर खुला है.

Updated on: 14 Feb 2020, 09:08 AM

नई दिल्ली:

Rupee Open Today 14th February 2020: शुक्रवार (14 फरवरी 2020) को शुरुआती कारोबार में डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपये (Indian Rupee) में मामूली बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है. शुरुआती कारोबार में रुपया 3 पैसे की हल्की बढ़त के साथ खुला है. शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.30 प्रति डॉलर के स्तर पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.33 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वजह से तेल-तिलहन में छायी मंदी, बढ़ेगी किसानों की परेशानी

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया फरवरी वायदा में 71.25-71.32 के लक्ष्य के लिए 71.45 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.56 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: निचले स्तर पर आज सोने-चांदी में खरीदारी के आसार, जानिए बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में मजबूती की संभावना है. उनका कहना है कि रुपया फरवरी वायदा में 71.20 के लक्ष्य के लिए 71.50 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.70 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक बीते सत्र में रुपये में एक बेहद सीमित दायरे में कारोबार दर्ज किया गया. अमेरिका में आए बेहतरीन आंकड़ों की वजह से प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर इंडेक्स में मजबूती देखी गई. उनका कहना है कि रुपये में आज के कारोबार में 71.25-71.55 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक रुपया फरवरी वायदा में 71.55 के लक्ष्य के लिए 71.30 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.15 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.10-71.50 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: डीजल लगातार दूसरे दिन हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें नए रेट

आनंद राठी (Anand Rathi) के फंडामेंटल रिसर्च एनालिस्ट जिगर त्रिवेदी (Jigar Trivedi) के मुताबिक रुपया फरवरी वायदा में 71.55 के लक्ष्य के लिए 71.35 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 71.20 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

एसएमसी कॉमट्रेड (SMC Comtrade) की असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट वंदना भारती (Vandana Bharti) के मुताबिक रुपया फरवरी वायदा में 71.39 के भाव पर बिकवाली करके 71.3 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.44 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: EPFO: PF खाताधारकों के लिए मिनिमम पेंशन बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)