BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड में आतंकी कनेक्शन पर डीजीपी का बड़ा बयान, बोले- किसी भी संभावना से इंकार नहीं- Read More »
  • कमलेश तिवारी हत्याकांडः 24 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाए जाएंगे तीनों आरोपी- Read More »
  • IND vs SA: पहले से ही तय थी दक्षिण अफ्रीका की धुनाई, दोहरे शतक पर जानें क्या बोले रोहित शर्मा- Read More »

Rupee Open Today 11th Oct: 1 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंच गया रुपया, 24 पैसे बढ़कर खुला भाव

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 11, 2019 09:11:53 AM
Rupee Open Today 11th October

Rupee Open Today 11th October (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

शुक्रवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 24 पैसे की मजबूती के साथ खुला

अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.83 प्रति डॉलर के भाव पर खुला

बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.07 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:  

Rupee Open Today 11th October: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज मजबूती देखने को मिल रही है. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 24 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.83 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.07 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. घरेलू बाजार में रुपया 1 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 11th Oct: सोने-चांदी में उठापटक की आशंका, जानकारों से जानें आज क्या बनाएं रणनीति

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार के लिए रुपया अक्टूबर वायदा में 71.20 के भाव पर बिकवाली फायदेमंद है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.35 और लक्ष्य 70.95 का रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.75-71.10 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today 11 Oct: घर से निकल रहे हैं तो चेक कर लें आज के ताजा रेट, यहां मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल

एसएमसी कॉमट्रेड (SMC Comtrade) की AVP, वंदना भारती (Vandana Bharti) के मुताबिक रुपया अक्टूबर वायदा में 71 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 70.85 का स्टॉपलॉस और 71.08 का लक्ष्य लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: दुनिया की इस बड़ी रेटिंग एजेंसी ने भारत की GDP को लेकर जारी की चौंकाने वाली रिपोर्ट

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक रुपया अक्टूबर वायदा में 71.10 के भाव पर बिकवाली का मौका है. इस सौदे के लिए 70.80 का स्टॉपलॉस और 71.30 का लक्ष्य लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने यूजर्स पर लगाया चार्ज, Vodafone-Idea ने कहा हम नहीं लेंगे

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.60-71.30 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 70.90 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.70 और लक्ष्य 71.30 का लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: कहीं टिकट ना मिले तो घर जाने के लिए रेलवे की इन ट्रेनों (Train) को भी चेक कर लें, देखें लिस्ट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published: Oct 11, 2019 09:09:58 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो