logo-image

Rupee Open Today 1 Oct: भारतीय रुपया हो गया मजबूत, जानें आज की बेहतरीन ट्रेडिंग टिप्स

Rupee Open Today 1 Oct: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.73 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 01 Oct 2019, 09:09 AM

highlights

  • मंगलवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.73 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.87 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

नई दिल्ली:

Rupee Open Today 1 Oct: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज मजबूती देखने को मिल रही है. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.73 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.87 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: आज से बदलने जा रही है आपकी जिंदगी, हो जाएंगे ये 10 बड़े बदलाव

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती देखने को मिल सकती है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-71.30 रुपये के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 71.10 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.30 और लक्ष्य 70.50 का लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 1 Oct: लुढ़क गए सोना-चांदी, मौजूदा भाव पर क्या करें ट्रेडर्स, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार के लिए रुपया अक्टूबर वायदा में 71.05 के भाव पर बिकवाली फायदे का सौदा साबित हो सकता है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.20 और लक्ष्य 70.75 का रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Price Today 1 Oct: आम आदमी का लगा बड़ा झटका, महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

केडिया कमोडिटी (Kedia Commodity) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया अक्टूबर वायदा में 70.85 के भाव पर खरीदारी करके मुनाफा कमाया जा सकता है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.70 और लक्ष्य 71.15 का रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: रोजाना सिर्फ 35 रुपये बचाकर भी बन जाएंगे करोड़पति (Crorepati), बस करना होगा ये काम

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)