logo-image

​​​​​Petrol Rate Today 10 Oct: आज फिर घट गए पेट्रोल-डीजल के रेट, फटाफट चेक करें नई लिस्ट

​​​​​Petrol Rate Today 10 Oct: OMC ने गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगर में डीजल का दाम 6 पैसे प्रति लीटर घटा दिया है.

Updated on: 11 Oct 2019, 10:59 AM

दिल्ली:

Petrol Rate Today 10 Oct: पेट्रोल-डीजल (Today Petrol Diesel Price) की कीमतों में आज फिर गिरावट दर्ज की जा रही है. बता दें कि 6 दिन से पेट्रोल-डीजल (Check Petrol Diesel Price) की कीमतों में जारी गिरावट बुधवार को थम गई थी. वहीं आज फिर यानि गुरुवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (petrol price) और डीजल (diesel price) की कीमतों में कटौती कर दिया है.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today 11 Oct: घर से निकल रहे हैं तो चेक कर लें आज के ताजा रेट, यहां मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल

OMC ने गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगर में डीजल का दाम 6 पैसे प्रति लीटर घटा दिया है. बता दें कि पिछले 8 दिन में देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Petrol Price) में पेट्रोल 1.05 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है और डीजल का दाम भी 74 पैसे प्रति लीटर घट गया है.

यह भी पढ़ें: SBI ने सेविंग बैंक अकाउंट (Saving Bank Deposit) और फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को लेकर किया बड़ा फैसला

किस दाम पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल (Today Petrol News) क्रमश: 73.54 रुपये, 79.15 रुपये, 76.18 रुपये और 76.38 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल (Petrol Diesel Price Today) क्रमश: 66.75 रुपये, 69.97 रुपये, 69.11 रुपये और 70.51 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: अगर आपने SBI से होम (Home), ऑटो (Auto) या पर्सनल लोन (Personal Loan) लिया है तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है

कच्चे तेल (Crude Oil) में नरमी
गुरुवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल में लाल निशान में कारोबार होते हुए देखा गया. डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 52.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब और 58 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है. बुधवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 6 रुपये की हल्की बढ़त के साथ 3,751 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.