​​​​​Petrol Price Today 3 Oct: काफी दिनों बाद सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, देखें नई रेट लिस्ट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 03, 2019 09:21:57 AM
Petrol Price Today 3 Oct

Petrol Price Today 3 Oct (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

Petrol Price Today 3 Oct: पिछले करीब 1 महीने से पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. हालांकि आज गुरुवार (3 अक्टूबर) को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नरमी दर्ज की जा रही है. गुरुवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (petrol price) और डीजल (diesel price) की कीमतों में कटौती कर दी है. गुरुवार को पेट्रोल (Petrol Rate Today) 10 पैसे प्रति लीटर और डीजल (Diesel Price Today) 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

यह भी पढ़ें: इस बिजनेस में सिर्फ 25,000 रुपये लगाकर सालाना होगी 4 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई

कहां कितना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल
गुरुवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल (Petrol Rate) 10 पैसे लीटर सस्ता हो गया है, जबकि कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की कमी हो गई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम 6 पैसे प्रति लीटर घटा दिए हैं, जबकि मुंबई में डीजल 7 पैसे लीटर सस्ता हो गया है.

यह भी पढ़ें: सुकन्या समृद्धि, PPF और NSC को लेकर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने लिया बड़ा फैसला

किस दाम पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल (Today Petrol News) क्रमश: 74.51 रुपये, 80.11 रुपये, 77.14 रुपये और 77.40 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल (Petrol Diesel Price Today) क्रमश: 67.43 रुपये, 70.69 रुपये, 69.79 रुपये और 71.24 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: यहां मिल रहा है सिर्फ सवा 2 लाख रुपये में 1 किलो सोना, जानें कैसे

कच्चे तेल (Crude Oil) में हरे निशान में कारोबार
गुरुवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हरे निशान में कारोबार हो रहा है. डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: करीब 53 डॉलर प्रति बैरल और 58 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 74 रुपये की कमजोरी के साथ 3,801 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: क्या होता है डीमैट अकाउंट (Demat Account) और शेयर बाजार (Share Market) में ट्रेडिंग के लिए क्यों है जरूरी

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

First Published: Oct 03, 2019 07:48:34 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो