logo-image

Petrol Price Today 17th Oct 2019: जानें आपके शहर किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट

Petrol Price Today 17th Oct 2019: गुरुवार को भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (petrol price) और डीजल (diesel price) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.

Updated on: 17 Oct 2019, 07:40 AM

दिल्ली:

Petrol Price Today 17th Oct 2019: देश के बड़े शहरों में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Rate) की कीमतों में स्थिरता देखी जा रही है. गुरुवार को भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (petrol price) और डीजल (diesel price) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. गौरतलब है कि इस महीने देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Petrol Price) में पेट्रोल 1.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 1.08 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

यह भी पढ़ें: बिक सकता है भारत पेट्रोलियम (BPCL), सऊदी अरामको (Saudi Aramco) खरीद सकती है 53.29 फीसदी हिस्‍सेदारी

किस दाम पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल (Today Petrol News) के दाम क्रमश: 73.27 रुपये, 78.88 रुपये, 75.92 रुपये और 76.09 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल (Petrol Diesel Price Today) क्रमश: 66.41 रुपये, 69.61 रुपये, 68.77 रुपये और 70.15 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: वोडाफोन (Vodafone) के इस प्लान में यूजर्स को मिल रहा है 150GB अतिरिक्त डेटा

कच्चे तेल (Crude Oil) में कमजोरी
गुरुवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल में आधा फीसदी से ज्यादा की कमजोरी दर्ज की गई. डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 53 डॉलर प्रति बैरल के करीब और 59 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया. बुधवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा में 10 रुपये की नरमी के साथ 3,814 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: गोल्ड ज्वैलरी (Gold Jewellery) खरीदने जा रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें, नहीं तो लग जाएगा चूना

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.