logo-image

Petrol Diesel Price 11 Sep: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, देखें पूरी लिस्ट

​​​​​Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को ग्राहकों को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 71.76 रुपये, 77.45 रुपये, 74.49 रुपये और 74.56 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

Updated on: 11 Sep 2019, 07:34 AM

नई दिल्ली:

​​​​​Petrol Diesel Price 11 Sep: मंगलवार को जहां पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में बढ़ोतरी की गई. वहीं दूसरी ओर आज यानि बुधवार को कीमतों को स्थिर रखा गया है. बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) देशभर में रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

यह भी पढ़ें: आर्थिक मंदी को लेकर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया

किस शहर में कितना है रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को ग्राहकों को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 71.76 रुपये, 77.45 रुपये, 74.49 रुपये और 74.56 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर ग्राहकों को चारों महानगरों में डीजल के लिए क्रमश: 65.14 रुपये, 68.32 रुपये, 67.55 रुपये और 68.84 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: अब भारत में भी पैसा बनाएंगे मशहूर निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffetts), यहां करेंगे निवेश

कच्चे तेल में हरे निशान में कारोबार
बुधवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार होते हुए देखा गया. ब्रेंट क्रूड में करीब 62.50 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर और WTI क्रूड में 57.50 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार दर्ज किया गया. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 5 रुपये की मामूली नरमी के साथ 4,158 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: EPFO: प्रॉविडेंट फंड (PF) का पैसा शेयर मार्केट में निवेश कर पाएंगे कर्मचारी

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.