BREAKING NEWS
  • आंध्र प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, गहरी खाई में पलटी बस, 8 लोगों की मौत- Read More »
  • अब प्रेमिका को धोखा देना नहीं है कोई अपराध : दिल्ली हाई कोर्ट- Read More »
  • फारूक अब्‍दुल्‍ला की बहन और बेटी हिरासत में, अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने का कर रहे थे विरोध- Read More »

Petrol Diesel Rate: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर, देखें पूरी लिस्ट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 28, 2019 07:33:47 AM
Petrol Diesel Rate 28 Aug

Petrol Diesel Rate 28 Aug (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

Petrol Diesel Rate 28 Aug: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन स्थिरता दर्ज की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने बुधवार को भी पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

यह भी पढ़ें: GST Annual Returns: 30 नवंबर तक बढ़ी GST रिटर्न फाइल करने की तारीख

क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 72.07 रुपये, 77.73 रुपये, 74.77 रुपये और 74.86 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.35 रुपये, 68.51 रुपये, 67.73 रुपये और 69.04 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना (PMBJP): सरकार के पैसे से शुरू करें अपना बिजनेस, पहले दिन से मिलेगा मुनाफा

कच्चे तेल में मजबूती
बुधवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया गया. WTI क्रूड में करीब 1 फीसदी की मजबूती के साथ 55.50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार दर्ज किया गया. वहीं ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की मजबूती के साथ 60 डॉलर प्रति बैरल के करोबार हुआ. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 42 रुपये की मजबूती के साथ 3,910 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की इस सुविधा के जरिए घर बैठे मिलेगा पैसा, जानें कैसे

हर रोज 6 बजे बदलते हैं भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

First Published: Aug 28, 2019 07:33:19 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो