BREAKING NEWS
  • सियासत भले ही लड़ाए, मगर यहां हिंदू-मुस्लिम मिलकर बनाएंगे गाय का अस्पताल- Read More »
  • वित्‍त मंत्री के तोहफे से झूम उठा शेयर बाजार, 828 अंकों की उछाल के साथ खुला- Read More »
  • पाकिस्तान जितनी बुराई करेगा, उतना ही ऊंचा होगा भारत का कद, जानिए किसने कही ये बात- Read More »

​​​​​Petrol Diesel Rate 14 Aug: दिल्ली-NCR में किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें नई लिस्ट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 14, 2019 07:25:11 AM
Petrol Diesel Rate 14 Aug

Petrol Diesel Rate 14 Aug

नई दिल्ली:  

Petrol Diesel Rate 14 Aug: बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों को स्थिर रखा है. बता दें कि अगस्त में अबतक पेट्रोल (Petrol) 87 पैसे प्रति लीटर और डीजल (Diesel) 57 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो चुका है. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बाद ये बड़े उद्योगपति भी करेंगे जम्मू-कश्मीर में निवेश

किस शहर में क्या हैं पेट्रोल-डीजल के रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 71.99 रुपये, 77.65 रुपये, 74.69 रुपये और 74.78 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.43 रुपये, 68.60 रुपये, 67.81 रुपये और 69.13 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: Amrapali Home Buyers: रजिस्ट्रेशन में देरी पर होगी जेल, सुप्रीम कोर्ट का कड़ा रुख

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट
बुधवार को विदेशी बाजार में क्रूड की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. ब्रेंट क्रूड (Brent Crude) में आधा फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 61 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और WTI कच्चे तेल में करीब 1 फीसदी की गिरावट के साथ 56.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अगस्त वायदा 129 रुपये की मजबूती के साथ 4,035 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ने की वजह से बीते सत्र में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल देखने को मिला था. हालांकि आज ऊपरी भाव पर मुनाफावसूली से कीमतों पर दबाव दर्ज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Big News: अप्रैल से जून के दौरान सोने का इंपोर्ट (Gold Import) 35 फीसदी से ज्यादा बढ़ा

रोज सुबह 6 बजे बदलती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

First Published: Aug 14, 2019 07:25:11 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो