logo-image

Petrol Diesel Price 3 Sep: आपके अपने शहर में किस भाव पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल, देखें लिस्ट

​​​​​Petrol Diesel Price 3 Sep: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 72.01 रुपये, 77.67 रुपये, 74.71 रुपये और 74.80 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है.

Updated on: 03 Sep 2019, 09:10 AM

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 3 Sep: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन स्थिरता देखी जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने मंगलवार को भी पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

यह भी पढ़ें: आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को एक और झटका, 8 कोर सेक्टर्स के विकास में भारी गिरावट

चारों महानगर में पेट्रोल-डीजल के रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 72.01 रुपये, 77.67 रुपये, 74.71 रुपये और 74.80 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.25 रुपये, 68.41 रुपये, 67.63 रुपये और 68.94 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को मंदी के झटके से बचाने के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव
डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड 58 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 55 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार करते हुए देखा गया. सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 8 रुपये की नरमी के साथ 3,960 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: आर्थिक मंदी के माहौल में ये कंपनी देने जा रही है 2,000 नौकरियां

हर रोज 6 बजे बदलते हैं भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.