logo-image

​​​​​Petrol Diesel Price 27 Sep: फिर महंगे होने शुरू हो गए पेट्रोल-डीजल, फटाफट चेक करें नए रेट

​​​​​Petrol Diesel Price 27 Sep: शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

Updated on: 27 Sep 2019, 11:30 AM

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 27 Sep: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) लगातार दूसरे दिन महंगा हो गया है. 2 दिन में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसे प्रति लीटर और डीजल 17 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) की कीमतों में लगातार दूसरे दिन कटौती कर दी है.

यह भी पढ़ें: PAN Card को आधार कार्ड (Aadhaar) से लिंक नहीं करने पर होगी ये दिक्कत

शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. वहीं दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम में 10 पैसे की तेजी देखने को मिल रही है. मुंबई और चेन्नई में डीजल का दाम 11 पैसे प्रति लीटर तेज हो गया है.

यह भी पढ़ें: आयुष्मान भारत योजना (PM-JAY) के 1 साल पूरे, अब तक 47 लाख लोगों का हुआ मुफ्त इलाज

चारों महानगर में किस रेट पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.34 रुपये, 80 रुपये, 77.03 रुपये और 77.28 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.24 रुपये, 70.55 रुपये, 69.66 रुपये और 71.09 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: एक्सपोर्टर्स, कारोबारियों को नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, 60 दिन में मिलेगा GST रिफंड

कच्चे तेल में लाल निशान में कारोबार
शुक्रवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में आधा फीसदी की नरमी के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड में 62.50 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और WTI क्रूड में करीब 56.50 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार हो रहा है. गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 25 रुपये की कमजोरी के साथ 3,976 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: क्या होता है ओपन इंटरेस्ट (Open Interest), आसान भाषा में समझें यहां

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.