logo-image

​​​​​Petrol Diesel Price 26 Sep: फिर बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट जानें नए रेट

​​​​​Petrol Diesel Price: गुरुवार को राजधानी दिल्ली समेत देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल 7 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

Updated on: 26 Sep 2019, 07:33 AM

नई दिल्ली:

​​​​​Petrol Diesel Price 26 Sep: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की दाम में आज भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 8 दिन से जारी बढ़ोतरी थम गई थी. गुरुवार को राजधानी दिल्ली समेत देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल 7 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने बुधवार को पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) में नहीं हो पाएगी घपलेबाजी, ज्यादा लोगों को मिल पाएंगे घर, ये हैं कारण

कहां किस रेट पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.19 रुपये, 79.85 रुपये, 76.88 रुपये और 77.12 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.14 रुपये, 70.44 रुपये, 69.56 रुपये और 70.98 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: मिलने जा रहा है आईआरसीटीसी (IRCTC) में निवेश का मौका, बस 30 सितंबर तक करना होगा इंतजार

कच्चे तेल में दायरे में कारोबार
गुरुवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में सीमित दायरे का कारोबार होते हुए देखा गया. ब्रेंट क्रूड में 62.50 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड में करीब 56.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया. बुधवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 74 रुपये की कमजोरी के साथ 4,009 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) के लिए हर महीने जमा कर सकेंगे प्रीमियम, नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार का बड़ा फैसला

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.