logo-image

​​​​​Petrol Diesel Price 25 Sep: दिल्ली में 74 रुपये लीटर के ऊपर पहुंच गया पेट्रोल, देखें नई लिस्ट

​​​​​Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.13 रुपये, 79.79 रुपये, 76.82 रुपये और 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

Updated on: 25 Sep 2019, 07:32 AM

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 25 Sep: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में लगातार 8 दिन से जारी बढ़ोतरी आज (बुधवार) थम गईं. गौरतलब है कि मध्यपूर्व में तनाव की वजह से कच्चे तेल की कीमतों को लगातार सपोर्ट मिल रहा है, जिसका असर भारतीय बाजार में साफतौर पर देखा जा रहा है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने बुधवार को पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री किसान पेंशन स्कीम (PM-KMY): 3 हजार रुपये पेंशन के लिए करीब 17 लाख किसानों ने किया रजिस्ट्रेशन, आप भी उठा सकते हैं फायदा

किस शहर में कितना है रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.13 रुपये, 79.79 रुपये, 76.82 रुपये और 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.07 रुपये, 70.37 रुपये, 69.49 रुपये और 70.91 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: प्रॉविडेंट फंड (PF) अकाउंट में जल्द आने वाला है बढ़ा हुआ पैसा, ऐसे चेक करें EPFO पासबुक

कच्चे तेल में लाल निशान में कारोबार
बुधवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में आधा फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड में 62.50 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड में करीब 57 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार होते हुए देखा गया. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 68 रुपये की कमजोरी के साथ 4,083 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार सरकारी कंपनियों के लिए लेने जा रही है ये बड़ा फैसला

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.