logo-image

Petrol Diesel Price 9 Sep: सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें एकदम ताजा रेट

​​​​​Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार सोमवार को ग्राहकों को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 71.71 रुपये, 77.40 रुपये, 74.44 रुपये और 74.51 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

Updated on: 09 Sep 2019, 07:38 AM

नई दिल्ली:

​​​​​Petrol Diesel Price 9 Sep: सोमवार को पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में स्थिरता देखी जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) देशभर में रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना (PM-KMY): किसानों को मिलेगी 3 हजार रुपये पेंशन, 12 सितंबर से शुरू होगी योजना

किस शहर में कितना है रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार सोमवार को ग्राहकों को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 71.71 रुपये, 77.40 रुपये, 74.44 रुपये और 74.51 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर ग्राहकों को चारों महानगरों में डीजल के लिए क्रमश: 65.09 रुपये, 68.26 रुपये, 67.50 रुपये और 68.79 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: ज्वैलरी को लेकर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार का ये है बड़ा प्लान

कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती
सोमवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड में करीब 62 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड में करीब 57 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार होते हुए देखा गया. शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 39 रुपये की कमजोरी के साथ 4,053 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY): समय से पहले पूरा हो गया 8 करोड़ कनेक्शन का लक्ष्य

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.