logo-image

Rupee Open Today 16 Aug: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया लुढ़का, 9 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today: शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 9 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 71.36 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 16 Aug 2019, 09:14 AM

highlights

  • शुक्रवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 9 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.36 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.27 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 16 Aug: शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 9 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 71.36 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.27 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. जानकारों का मानना है कि दुनियाभर के शेयर बाजारों में जारी गिरावट से भारतीय मार्केट पर भी नकारात्मक असर पड़ने की आशंका है. ऐसे में रुपये पर दबाव बना रह सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी में आज के कारोबार तेजी रहेगी या मंदी, जानिए एक्सपर्ट का नजरिया

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती से रुपये में कमजोरी की आशंका है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 71.35 के भाव पर खरीदारी करके 71.70 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.15 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.10-71.65 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Price 16 Aug: जानिए शुक्रवार को किस भाव पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.80-71.80 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 71.20 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट में 71 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 71.80 का रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ऑटो इंडस्ट्री (Auto Industry) में क्या है मंदी की प्रमुख वजह, पढ़ें पूरी खबर

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)