अगर ऐसा नहीं किया तो आसमान पर होगा कच्चे तेल (Crude) का दाम, सऊदी प्रिंस का बड़ा बयान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 30, 2019 01:16:07 PM
कच्चा तेल (Crude Oil) - फाइल फोटो

कच्चा तेल (Crude Oil) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सऊदी अरब की ऑयल कंपनी सऊदी अरामको (Saudi Aramco) की दो रिफाइनरी पर हाल ही (14 सितंबर) में ड्रोन और मिसाइल से हमले हुए थे. इन दोनों ही रिफाइनरी पर हमले की जिम्मेदारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली थी. हालांकि अमेरिका और सऊदी अरब ने इस हमले के लिए ईरान (Iran) के ऊपर आरोप लगाए थे. वहीं अब इस हमले के बाद पहली बार सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Crown Prince Mohammed bin Salman) ने बयान दिया है.

यह भी पढ़ें: आईआरसीटीसी (IRCTC) का IPO आज खुल गया, रिटेल निवेशकों को निवेश पर मिलेगी छूट

कच्चे तेल की कीमतें अकल्पनीय रूप से बढ़ेंगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा है कि ईरान को रोकने के लिए अगर दुनिया एक साथ नहीं आई तो कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतें अकल्पनीय (Unimaginably High) रूप से बढ़ जाएंगी. उनका कहना है कि ईरान की वजह से तेल की सप्लाई बाधित होने की पूरी आशंका है. उन्होंने आशंका जताई कि तेल की कीमतें आसमान पर पहुंच जाएंगी.

यह भी पढ़ें: 2 अक्टूबर के बाद इस बिजनेस से होगी मोटी कमाई, हर महीने घर आएंगे 50 हजार रुपये

उन्होंने पुरी दुनिया को ईरान के खिलाफ कार्रवाई में शामिल होने के लिए आह्वान किया. अगर सब एकसाथ नहीं आए तो सभी के हितों का काफी नुकसान पहुंचेगा. बता दें कि सऊदी अरब तेल संयंत्रों पर हमले के पीछे ईरान का हाथ था, इसके लिए एक प्रदर्शनी भी लगाई थी.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 30 Sep: आज MCX पर कैसा रहेगा सोने-चांदी का कारोबार, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रिंस सलमान ने कहा है कि सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हमला ईरान की ओर युद्ध की शुरुआत है. हालांकि उसके बावजूद सऊदी अरब सैन्य के बजाए राजनीतिक हल चाहता है. उनका कहना है कि युद्ध की वजह से पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर बहुत नकारात्मक असर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से नई परमाणु संधि के बारे में चर्चा करनी चाहिए.

First Published: Sep 30, 2019 01:16:07 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो