कमोडिटी

अन्य खबरें

मोदी सरकार ने महंगे प्याज से निपटने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अब तक कुल 42,500 टन प्याज आयात के सौदे किए गए हैं जिनमें से 12,000 टन प्याज 31 दिसंबर से पहले देश में आ जाएगा.

पंजाब में इस साल कपास का रिकॉर्ड उत्पादन होने का अनुमान

सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक किसानों को दिए गए प्रोत्साहन के कारण प्रदेश में कपास (Cotton) का रकबा पिछले साल के 6.70 लाख एकड़ से बढ़कर इस साल 9.80 लाख एकड़ हो गया.

विदेशी प्याज आने से दाम तो कम होने लगे पर लोगों को नहीं मिल रहा देसी स्‍वाद

विदेशों से प्याज (Onion) की आमद बढ़ने से कीमतों में फिर नरमी आने लगी है, लेकिन उपभोक्ताओं को विदेशी प्याज में देसी प्याज जैसा जायका (Taste) नहीं मिल पा रहा है.

Rupee Open Today 20 Dec 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर, 12 पैसे गिरकर खुला भाव, जानिए आज की रणनीति

Rupee Open Today 20 Dec 2019: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.15 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Petrol Rate Today 20 Dec: लगातार दूसरे दिन महंगा हो गया डीजल, देखें आज की नई लिस्ट

Petrol Rate Today 20 Dec 2019: शुक्रवार को दिल्ली और कोलकाता में डीजल 15 पैसे और मुंबई और चेन्नई में डीजल 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. पिछले 2 दिन में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

दाल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए यह बड़ा कदम उठाएगी मोदी सरकार

बाजार में दाल की उपलब्धता बढ़ाकर कीमतों पर नियंत्रण में रखने के मकसद से केंद्र सरकार ने 8.5 लाख टन दाल बफर स्टॉक से राज्यों को देने की पेशकश की है.

चीनी भी हो सकती है महंगी, पिछले साल से 35 फीसदी कम उत्पादन

चालू सीजन में 15 दिसंबर तक देशभर में 45.81 लाख टन चीनी का उत्पादन हुआ, जबकि पिछले सीजन में इसी अवधि के दौरान देशभर में 70.54 लाख टन चीनी का उत्पादन हुआ था.

Petrol Rate Today 19 Dec 2019: आम आदमी की मुसीबत बढ़ी, डीजल हुआ महंगा, देखें लिस्ट

Petrol Rate Today 19 Dec 2019: गुरुवार को दिल्ली और कोलकाता में डीजल 15 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल के रेट में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है.

Flashback 2019: प्याज ने आम आदमी के साथ ही सरकार के भी निकाले आंसू

Flashback 2019: 2019 में प्याज को लेकर हर तरफ चर्चा रही. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से लेकर राज्य सरकारों द्वारा प्याज की कीमतों पर लगाम लगाने के प्रयास सफल होते नहीं दिखे.

पशुचारे का उत्पादन बढ़ाने से घट जाएगी दूध उत्पादन की लागत

भारतीय चारागाह एवं चारा अनुसंधान संस्थान के कार्यकारी निदेशक डॉ. विजय कुमार यादव के मुताबिक पशुचारे की खेती पर ध्यान देने से न सिर्फ दूध उत्पादन की लागत कम होगी, बल्कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लक्ष्य को हासिल करने में भी मदद मिलेगी.

महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक में बाढ़ से 6 फीसदी फसल चौपट, क्रिसिल (CRISIL) की रिपोर्ट

क्रिसिल (CRISIL) का अनुमान है कि फसल वर्ष 2019-20 (जुलाई-जून) में खरीफ फसलों के उत्पादन में पिछले साल के मुकाबले चार से छह फीसदी की गिरावट आ सकती है.

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो