logo-image

Modi Budget 2.0: सड़क पर बिजली से चलेंगी गाड़ियां, नितिन गडकरी ने कही ये बड़ी बात

Modi Budget 2.0: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मुताबिक सरकार ने रेलवे की तरह इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने की योजना बनाई है. सड़क पर बिजली से गाड़िया चलाने की योजना पर काम चल रहा है.

Updated on: 06 Jul 2019, 10:48 AM

नई दिल्ली:

Modi Budget 2.0: आने वाले समय में सड़क पर अब आपको बिजली से चलने वाली गाड़ियां भी दिखाई देंगी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मुताबिक सरकार ने रेलवे की तरह इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने की योजना बनाई है. सड़क पर बिजली से गाड़िया चलाने की योजना पर काम चल रहा है. उनका कहना है कि अगर योजना सफल रही तो इससे तेल तो बचेगा ही साथ ही प्रदूषण भी कम होगा.

यह भी पढ़ें: Modi Budget 2.0: 2022 तक राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई को दोगुना करेंगे, नितिन गडकरी का बड़ा बयान

दिल्ली से हल्दिया तक जलमार्ग
गडकरी का कहना है कि सरकार की योजना दिल्ली से हल्दिया तक जलमार्ग बनाने की है. उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे ग्रिड से शहरों को जोड़ रहे हैं. नेशनल हाईवे ग्रिड से लोगों का पैसा और समय बचेगा. उनका कहना है कि दिल्ली को कचरे से मुक्त करने की कोशिश की जा रही है और कचरे के इस्तेमाल के लिये योजना बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Modi Budget 2.0: देश के विकास को गति देने वाला बजट, उद्योगपतियों ने जताई खुशी

हर मौसम के अनुकूल बना रहे हैं सड़क
नितिन गडकरी ने चर्चा के दौरान कहा कि उनकी सरकार सड़कों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है. इसी को ध्यान में रखते हुए ऑल वेदर रोड सीमेंट कंक्रीट से बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ऑल वेदर रोड की आयु सौ से सवा सौ साल के आस-पास होती है. उन्होंने कहा कि भारतमाला परियोजना को तेजी से पूरा करने का लक्ष्य है. साथ ही छोटे और मध्यम उद्योगों के लिए राहत पैकेज देने की भी योजना है.