बैंकिंग

अन्य खबरें

SBI के करोड़ों ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को लेकर लिया ये फैसला

एसबीआई (State Bank Of India-SBI) ने फिक्सड डिपॉजिट (FD) की दरों में 0.15 प्रतिशत की कमी कर दी हैं. बैंक की FD की नई दरें 10 जनवरी से प्रभाव में आ गयी हैं.

रिजर्व बैंक (Reserve Bank) के नए डिप्टी गवर्नर बने माइकल पात्रा

कैबिनेट की नियुक्ति समिति की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, माइकल पात्रा को तीन साल के लिए नियुक्त किया गया है. पात्रा ने आचार्य का स्थान लिया हैं जिन्होंने पिछले साल 23 जुलाई को पद छोड़ दिया था.

PMC बैंक के बाद अब इस बैंक के ग्राहकों पर मुसीबत, पैसे निकालने पर लगी रोक

रिजर्व बैंक (RBI) ने वित्तीय अनियमितताओं की वजह से बेंगलुरु स्थित श्री गुरु राघवेंद्र सहकारा बैंक से कैश निकालने को लेकर रोक लगा दी है. इस बैंक के ग्राहक अब सिर्फ 35,000 रुपये तक ही निकाल पाएंगे.

Digital India को टेंशन दे रहे बैंक, बढ़ रहा शिकायतों का आंकड़ा

वैसे तो पीएम मोदी भारत को डिजिटल इंडिया बनाने का सपना देख रहे हैं लेकिन हमारी बैंकिंग सुविधा अभी इतनी बढ़िया नहीं हुई है कि बिना किसी फॉल्ट के चल सके.

ओरिएंटल बैंक के बाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने ब्याज दर को लेकर किया बड़ा फैसला

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (United Bank Of India-UBI) ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के कर्ज पर कोष की सीमान्त लागत (MCLR) आधारित ब्याज दर को 0.10 प्रतिशत कम कर दिया है.

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ते हो गए लोन

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (Oriental Bank of Commerce-OBC) ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए अपनी कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (MCLR) में 0.05 से 0.15 फीसदी की कटौती कर दी है.

SBI से लिया है होम लोन तो घर मिलकर रहेगा, बैंक ने शुरू की नई स्कीम

SBI की ओर से शुरू की गई RBBG स्कीम के तहत घर खरीदारों को फंड को लौटाने की गारंटी मिलेगी. बैंक की ओर से यह स्कीम अभी फिलहाल 10 शहरों में उपलब्ध है.

बैंक आफ महाराष्ट्र ने ब्याज दरों को लेकर किया बड़ा फैसला, आम आदमी को मिली बड़ी राहत

बैंक आफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra-BoM) ने अपनी कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (MCLR) में 0.45 प्रतिशत तक कटौती की है.

Fixed Deposit: इन बैंकों की एफडी (FD) में निवेश करके जुटा सकते हैं मोटा पैसा, मिल रहा है 9.5 फीसदी ब्याज

Fixed Deposit (फिक्स्ड डिपॉजिट): कई छोटे फाइनेंस बैंक (Small Finance Banks) एफडी के ऊपर 8 फीसदी से 9.5 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहे हैं.

अगर Online Payment लेने से किया इंकार तो देना होगा 5000 रुपये हर रोज का जुर्माना

वित्त अधिनियम, 2019 के एक भाग के रूप में आयकर अधिनियम, 1961 में एक नया खंड (धारा 269SU) डाला गया है, जिसमें एक खास बिजनेस कैटेगरी में आने वाले फर्म को ऑनलाइन पेमेंट एक्सेप्ट करना जरूरी है.

खुशखबरी: नया घर लेने की कर लें तैयारी, 1 जनवरी 2020 से सस्ता हो जाएगा SBI का होम लोन

New Year 2020: एसबीआई की नई कटौती के बाद कर्ज पर ब्याज दर घटकर 7.80 फीसदी हो गई है.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो