बैंकिंग

अन्य खबरें

बड़ी खबर: एक अप्रैल से इन छह बैंकों का अस्तित्व हो जाएगा समाप्त, पढ़ें पूरी खबर

देश में विश्व स्तर के बड़े बैंक बनाने की दिशा में सरकार की तरफ से की गई पहले के तहत एक अप्रैल से सार्वजनिक क्षेत्र के छह बैंकों का अलग अलग चार बैंकों में विलय हो जायेगा.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने लोन की ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की कटौती की

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने एक बयान में कहा कि यह ब्याज दरें आवास, वाहन और निजी ऋण से लेकर सूक्ष्म, लघु और मध्यम (एमएसएमई) उद्योग ऋणों पर लागू होंगी.

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने ग्राहकों के लिए शुरू की WhatsApp बैंकिंग, मिलेंगी ये सुविधाएं

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहक WhatsApp पर मैसेज के जरिए अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा अंतिम तीन ट्रांजैक्शन को भी हासिल किया जा सकता है.

कोरोना वायरस की वजह से बैंक बंद करने के सवाल पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया ये जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से बैंकिंग सेक्टर में कई अहम बदलाव किए गए हैं, लेकिन अब बैंकों को खोले रखने या नहीं रखने पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने पर्सनल और रिटेल लोन की ब्याज दर (Interest Rate) को लेकर किया बड़ा फैसला

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने कहा कि सभी तरह के खुदरा और निजी ऋणों पर 28 मार्च 2020 से 7.25 प्रतिशत का ब्याज दर लिया जाएगा.

आज से खुलेंगे बैंक लेकिन सीमित रहेंगी सेवाएं, जानें कैसे निपटाएं बैंकिंग से जुड़े अपने काम

सोमवार से सभी बैंकों (Banks) का कामकाज सामान्य करने की कोशिशें शुरू हो जाएंगी. इसका मकसद मार्च के अंतिम दिनों में वित्तीय वर्ष की क्लोजिंग और नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के मद्देनजर होने वाले काम को निपटाना है.

लॉकडाउन के बीच 10 सरकारी बैंकों का होगा विलय, RBI ने दी मंजूरी, बदल जाएंगे नाम

आरबीआई (RBI) ने 10 बैंकों के विलय की मंजूरी दे दी है. केनरा बैंक और सिंडिकेट बैंक मिलकर एक हो जाएंगे, इसके अलावा इलाहाबाद बैंक का विलय इंडियन बैंक में हो रहा है.

SBI ने किया सस्ते लोन का ऐलान, आप उठा सकते हैं इसका फायदा

एसबीआई (SBI) ने एक्सटर्नल बेंचमार्क-लिंक्ड लेंडिंग रेट को 7.80 प्रतिशत से घटाकर 7.05 प्रतिशत वार्षिक कर दिया है और रेपो-लिंक्ड लेंडिंग रेट को 7.40 6.65 प्रतिशत वार्षिक कर दिया है.

देश की बैंकिंग प्रणाली (Banking System) पूरी तरह सुरक्षित, RBI गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने दिया भरोसा

आरबीआई (RBI) ने प्रमुख ब्याज दर यानी रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में कटौती के साथ-साथ कैश रिजर्व रेशो में 100 आधार अंकों की कटौती कर इसे तीन फीसदी कर दिया है जोकि 28 मार्च से शुरू होने वाले पखवाड़े से प्रभावी होगी और एक साल तक रहेगी.

कोरोना वायरस:आरबीआई ने किए कर्ज सस्ता करने के बड़े उपाय, किस्त वसूली में मोहलत

केंद्रीय बैंक ने देश व्यापी बंदी के चलते कर्ज की किस्त चुकाने में दिक्कतों को देखते हुये बैंकों को सावधिक कर्ज की वसूली में तीन माह टालने की सहूलियत दी है.

रिजर्व बैंक (Reserve Bank) ने ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की कटौती का ऐलान किया, सस्ते होंगे होम, ऑटो और पर्सनल लोन

रिजर्व बैंक (Reserve Bank) ने ब्याज दरों को घटाकर 4.40 फीसदी कर दिया है. MPC ने 4:2 के अनुपात में रेट कटौती का फैसला लिया है. RBI ने LAF में भी 0.9 फीसदी की कटौती की घोषणा की है.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो