अगर आप SBI के ग्राहक हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

News State Bureau  |   Updated On : July 19, 2019 12:08:03 PM
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, SBI अपने ग्राहकों को हर महीने ATM से 8 से 10 बार कैश निकासी की सुविधा देता है. मुफ्त ट्रांजैक्शन की सीमा खत्म होने के बाद ATM से ट्रांजैक्शन करने पर चार्ज का भुगतान करना पड़ता है, लेकिन क्या आपको पता है कि SBI मुफ्त अनलिमिटेड ATM ट्रांजैक्शन की सुविधा भी देता है.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 2.5 लाख गांव तक पहुंचेगा सस्ता इंटरनेट

कुछ शर्तों के साथ मिलेगी ये सुविधा
ग्राहकों को अपने बैंक अकाउंट में न्यूनतम राशि रखनी जरूरी है. ग्राहकों को मुफ्त अनलिमिटेड ATM ट्रांजैक्शन की सुविधा उठाने के लिए अकाउंट में मासिक औसत बैलेंस 1 लाख रुपये रखना जरूरी है. बता दें कि रिजर्व बैंक (RBI) ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को अपने ग्राहकों को हर महीने एक निश्चित ATM ट्रांजैक्शन की सुविधा देने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: YES Bank के फाउंडर का लगा 7 हजार करोड़ रुपये का झटका, जानें क्यों

मेट्रो सिटी में हर महीने 8 मुफ्त ATM ट्रांजैक्शन की सुविधा
SBI के ग्राहकों को हर महीने मेट्रो सिटी में 8 मुफ्त ATM ट्रांजैक्शन की सुविधा मिल रही है. 5 ट्रांजैक्शन SBI एटीएम और 3 ट्रांजैक्शन अन्य बैंक के ATM से किया जा सकता है. नॉन-मेट्रो सिटी में हर महीने 10 मुफ्त ट्रांजैक्शन मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: टैक्स ज्यादा कट गया है, कोई बात नहीं यहां समझें रिफंड लेने का आसान तरीका

मुफ्त ट्रांजैक्शन की सीमा खत्म होने के बाद ग्राहकों को 5 रुपये (GST अतिरिक्त) से लेकर 20 रुपये (GST अतिरिक्त) तक चार्ज देना पड़ता है. बता दें कि अकाउंट में 25 हजार रुपये का मासिक औसत बैलेंस रखने पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समूह के किसी भी ATM से हर महीने 10 मुफ्त ट्रांजैक्शन किया जा सकता है.

First Published: Jul 19, 2019 12:08:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो