BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

स्टेट बैंक (SBI) डेबिट कार्ड को लेकर कर सकता है बड़ा फैसला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 01:47:58 PM
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) - फाइल फोटो

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के चीफ रजनीश कुमार ने ये संकेत दिए हैं कि एसबीआई के डेबिट कार्ड को बंद किया जा सकता है और योनो ऐप के ज़रिए कैसे पेमेंट एटीएम से निकला जाए इसपर ज़ोर दिया जाएगा. इस तकनीक को पहले पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर कुछ मेट्रो शहरों में शुरू किया जा सकता है अगर सफल रहा तो इसे आगे भी लागू किया जा सकता हैं. हालांकि पूरी तरह एटीएम बंद हो जाएंगे ऐसा नहीं है इस प्रक्रिया को कई चरणों मे किया जा सकता है जिसमे कोड ओटीपी के इस्तेमाल से पैसा एटीएम से निकला जा सकेगा.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): सरकारी कर्मचारियों के लिए हाल में हुए ये 5 बदलाव

पुराने ग्राहकों को रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट पर लोन दे सकता है SBI
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के पुराने होमलोन (Home Loan) ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल, SBI पुराने होम लोन ग्राहकों की EMI को कम कर सकता है. SBI अपने पुराने होम लोन ग्राहकों को RBI द्वारा की गई कटौती का फायदा पहुंचाना चाहता है. SBI पुराने ग्राहकों को रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट पर लोन दे सकता है. SBI को पूरी उम्मीद है कि अगर सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कदम उठाती है तो खपत में बढ़ोतरी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Narayana Murthy: एक स्वप्नदर्शी जिन्होंने 10 हजार से बनाई लाखों करोड़ की कंपनी

ऑटो डीलर्स के लिए 90 दिन तक बढ़ाई कर्ज भुगतान की अवधि
SBI के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल एवं डिजिटल बैंकिंग) पीके गुप्ता के मुताबिक SBI लगातार वाहन डीलरों से संपर्क कर रहा है. इसके अलावा परेशानी को देखते हुए बैंक कर्ज भुगतान के लिए समयसीमा में बढ़ोतरी भी कर रहा है. उन्होंने कहा कि सामान्तया कर्ज के भुगतान की अवधि 60 दिन की होती है. SBI ने कर्ज भुगतान की अवधि को बढ़ाकर 75 दिन और कुछ खास मामलों में 90 दिन तक कर दिया है.

First Published: Aug 20, 2019 01:47:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो