वर्ल्‍ड बैंक की मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीएफओ बनीं एसबीआई की एमडी अंशुला कांत

News state Bureau  |   Updated On : July 13, 2019 07:31:58 PM
एसबीआई की एमडी अंशुला कांत (फाइल फोटो)

एसबीआई की एमडी अंशुला कांत (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) अंशुला कांत के नाम एक बड़ी उपलब्‍धि दर्ज हुई है. उन्‍हें वर्ल्ड बैंक का मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (MD & CFO) बनाया गया है. वर्ल्‍ड बैंक के प्रेसिडेंट डेविड मल्पास ने इस बात का ऐलान करते हुए बताया कि अंशुला कांत वर्ल्ड बैंक ग्रुप के फाइनेंशियल और रिस्क मैनेजमेंट की जिम्मेदारी संभालेंगी.

वित्त और बैंकिंग सेक्टर में अंशुला कांत को 35 वर्ष का लंबा अनुभव है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में उन्‍होंने बतौर सीएफओ बड़ा योगदान दिया है. इसके अलावा बैंकिंग सेवा में तकनीक के बेहतर इस्तेमाल के लिए भी उन्‍हें जाना जाता है. मल्पास ने यह भी कहा कि उनके साथ काम करने के लिए वह और उनकी टीम तैयार है.

कौन हैं अंशुला कांत (Who Is Anshula Kant)?
वर्ल्‍ड बैंक की बड़ी अधिकारी बनने जा रहीं अंशुला कांत लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वुमन से इकोनॉमिक ऑनर्स हैं. अंशुला ने दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अर्थशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री ली है. 6 सितंबर, 2018 को उन्हें भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का प्रबंध निदेशक (MD) बनाया गया था. इससे पहले वो एसबीआई की डिप्टी एमडी एवं सीएफओ भी रह चुकी हैं. अंशुला कांत का कार्यकाल 30 सितंबर, 2020 तक है.

First Published: Jul 13, 2019 07:31:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो