PNB ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, FD पर अब मिलेगा इतना ब्याज

News State Bureau  |   Updated On : August 02, 2019 01:47:23 PM
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने FD की ब्याज दरें घटाईं

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने FD की ब्याज दरें घटाईं (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों को बड़ा झटका लगने जा रहा है. दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक ने अपने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर मिलने वाले ब्याज दरों में कटौती करने का ऐलान किया है. बैंक के इस कदम से PNB में फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) की योजना बना रहे ग्राहकों की योजना को बड़ा झटका लग गया है.

यह भी पढ़ें: SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को लेकर किया ये बड़ा फैसला, 42 करोड़ ग्राहकों पर होगा असर

ब्याज दरों में 0.05 फीसदी से 0.50 फीसदी की कटौती
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने 1 साल के फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर मिलने वाले ब्याज दरों में 0.05 फीसदी से 0.50 फीसदी की कटौती कर दी है. PNB की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक नई दरें 1 अगस्त से लागू हो गई हैं. PNB ने अलग-अलग अवधि में परिपक्व होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 0.50 फीसदी तक की कटौती कर दी है. वहीं दूसरी ओर बैंक ने 3-5 साल की अवधि वाली फिक्सड डिपॉजिट की दरों में बढ़ोतरी कर दी है. आम ग्राहकों को इस FD पर 6.25 फीसदी के मुकाबले 6.50 फीसदी ब्याज मिलेगा, जबकि सीनियर सिटीजन को 6.75 फीसदी की जगह 7 फीसदी ब्याज मिलेगा.

यह भी पढ़ें: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को लेकर किया बड़ा बदलाव, ग्राहकों पर होगा बड़ा असर

SBI, HDFC BANK, Axis Bank ने भी घटाई FD की दरें
SBI ने 2 करोड़ रुपये से कम के Retail Domestic Term Deposits 0.20 फीसदी तक की कटौती की है. वहीं रिटेल बल्क डिपॉजिट की दरों में 0.35 फीसदी तक की कटौती की है. वहीं एचडीएफसी बैंक (HDFC BANK) ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज दरों को घटा दिया है.

यह भी पढ़ें: SBI, HDFC Bank और ICICI Bank कितना दे रहे हैं FD पर ब्याज, जानें यहां

एचडीएफसी बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल की अवधि के लिए 3.5 फीसदी से 7 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहा है. एक्‍सिस बैंक ने भी अपनी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर मिलने वाले ब्‍याज दरों में कटौती की थी.

First Published: Aug 02, 2019 01:47:23 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो