logo-image

SBI के बाद Paytm Bank ने भी सेविंग अकाउंट (Saving Account) को लेकर किया बड़ा फैसला

पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) ने भी सेविंग अकाउंट (Saving Account) पर मिलने वाले ब्याज दरों को घटा दिया है.

Updated on: 11 Oct 2019, 11:30 AM

दिल्ली:

पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) ने अपने ग्राहकों का बहुत बड़ा झटका दे दिया है. दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक (State Bank-SBI) के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) ने भी सेविंग अकाउंट (Saving Account) पर मिलने वाले ब्याज दरों को घटा दिया है. पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाले ब्याज दर में आधा फीसदी कटौती कर दी है. ब्याज दरों में कटौती के बाद अब ब्याज दर 3.5 फीसदी हो गई है. पेटीएम बैंक की ओर से जारी बयान के मुताबिक ब्याज दरों में कटौती 1 नवंबर से प्रभावी होगी.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: गोल्ड ईटीएफ (Gold ETF) में निवेशकों का रुझान बढ़ा

FD पर मिलेगा 7.5 फीसदी ब्याज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेटीएम पेमेंट्स बैंक नवंबर के शुरू में फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit-FD) शुरू करने जा रहा है. इसके तहत सेविंग अकाउंट होल्डर भागीदार बैंक के जरिए FD अकाउंट बना सकते हैं. जानकारी के मुताबिक FD में निवेश की कोई सीमा तय नहीं है. ग्राहकों को पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPB) के भागीदार बैंक के जरिए FD पर 7.5 फीसदी ब्याज मिलेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कस्टमर 1 रुपये में भी FD अकाउंट खोल सकते हैं. ग्राहकों को FD में जमा की गई रकम पर 7.5 फीसदी ब्याज मिलेगा. इसके अलावा ग्राहक कभी भी FD से आंशिक या पूरी रकम निकाल सकेंगे.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 11th Oct: सोने-चांदी में उठापटक की आशंका, जानकारों से जानें आज क्या बनाएं रणनीति

SBI ने सेविंग बैंक डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज दर को घटाया
भारतीय स्टेट बैंक (State Bank-SBI) के 42 करोड़ ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, SBI ने सेविंग बैंक डिपॉजिट (Saving Bank Deposit) पर मिलने वाले ब्याज दर में कटौती कर दी है. बता दें कि मौजूदा समय में सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक जमा रखने वाले ग्राहकों को 3.50 फीसदी ब्याज मिल रहा है, जो कि बैंक के नए फैसले के बाद अब घटकर 3.25 फीसदी हो गया है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today 11th Oct: 1 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंच गया रुपया, 24 पैसे बढ़कर खुला भाव

फिक्स्ड डिपॉजिट के ऊपर ब्याज दरें घटाईं
SBI ने रिटेल टर्म डिपॉजिट (Retail Term Deposit) और बल्क टर्म डिपॉजिट के ऊपर मिलने वाले ब्याज दरों में भी कटौती कर दी है. SBI ने रिटेल टर्म डिपॉजिट (Fixed Deposit) के ऊपर मिलने वाले ब्याज दर में 0.10 फीसदी और बल्क डिपॉजिट के ऊपर मिलने वाले ब्याज दर में 0.30 फीसदी की कटौती की है.