logo-image

कोरोना वायरस की वजह से बैंक बंद करने के सवाल पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया ये जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से बैंकिंग सेक्टर में कई अहम बदलाव किए गए हैं, लेकिन अब बैंकों को खोले रखने या नहीं रखने पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Updated on: 30 Mar 2020, 03:30 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. कई सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं में कर्मचारियों को घर से काम (Work From Home) की सुविधा दी गई है. वहीं बैंकिंग सेवाएं अभी भी जारी हैं. यही वजह है कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बैंकिंग सेवाओं के जारी रखने को लेकर सवाल भी खड़े होने लगे हैं. बता दें कि मौजूदा समय में कोरोना वायरस की वजह से कई सेक्टर में कामकाज पूरी तरह से बंद हैं.

यह भी पढ़ें: चीन ने कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए ब्याज दरों को घटाया, बाजार में डाले सात अरब डॉलर

बैंकिंग सेक्टर में कई अहम बदलाव किए गए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से बैंकिंग सेक्टर में कई अहम बदलाव किए गए हैं, लेकिन अब बैंकों को खोले रखने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं अब वित्‍त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने इसको लेकर स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Lockdown: खाद्य तेलों की मांग मार्च-अप्रैल के दौरान घटने की संभावना

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि सभी बैंक यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उनकी शाखाएं खुली रहें, एटीएम भरे हों और काम कर रहे हों. बैंकिंग सेवाएं सक्रिय हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का सम्मान किया जाता है. जरूरत के दौरान सेनिटाइज़र उपलब्ध कराए जा रहे हैं. बैंकिंग से जुड़ी किसी भी सहायता या स्पष्टीकरण के लिए संपर्क करें.